दक्षिण अफ्रीका में विदेशी मुद्रा व्यापार कर


क्या मैं विदेशी मुद्रा व्यापार से लाभों पर कर का भुगतान करता हूं ब्लॉग श्रेणियाँ टैक्सटिम से पूछें कोई प्रश्न जिसे आप टैक्स के बारे में उत्तर देना चाहते हैं, मैं दक्षिण अफ्रीकी निवासी हूं मैं एक पूर्णकालिक विदेशी मुद्रा व्यापारी (लगभग एक वर्ष) हूं। मैं विदेश में एक ब्रोकर के माध्यम से व्यापार करता हूं, मैं दक्षिण अफ्रीका में अपने बैंक खातों के माध्यम से अपने ट्रेडिंग खाते में धन जमा करता हूं। मैं जानना चाहूंगा कि विदेशी मुद्रा से मेरा मुनाफा पर टैक्स लगाया गया है, मैं इसे कैसे घोषित कर सकता हूं और सार्स से मुझे किस प्रकार भरना चाहिए। साथ ही, मैं किस कर का प्रतिशत भुगतान करूंगा, इसके मैं क्या अपेक्षा कर सकता हूं टैक्सटिम का कहना है: 1 अप्रैल 2014 9:24 पर आप सामान्य आय के मुनाफे पर कर लगाएंगे, इसलिए ट्रेडिंग स्टॉक के समान। आपकी लागत शेयरों की खरीद मूल्य और बिक्री मूल्य की कीमत होगी। आप आईटीआर 12 टैक्स रिटर्न पर विदेशी आय के तहत इसमें शामिल होंगे क्योंकि आपकी कमाई विदेशों पर आधारित है। जब पैसे आपके खाते में आते हैं, तो इसका विवरण RANDS में कैसे किया जाता है, जब आप इसे एसए में लाते हैं। टैक्स की दर 2015 के बजट में पाए गए आयकर दरों पर आधारित होगी, टैक्स टिप्स और अपडेट्स के साथ टैक्स की समय सीमा अनुस्मारक, न्यूज़ और टिप्स प्राप्त करें आपको बताएंगे कि आपको कब फाइल की ज़रूरत है ब्लॉग श्रेणियाँ टैक्सटिम से पूछें एक सवाल है जिसे आप टैक्स के बारे में उत्तर देते हैं मैं अपने आयकर रिटर्न में ऑनलाइन विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए कैसे खाता हूं ब्लॉग श्रेणियाँ से टैक्सटिम पूछें एक सवाल है जिसे आप टैक्स के बारे में उत्तर देते हैं। मैं दक्षिण अफ्रीका में स्वास्थ्य विभाग के वेतनभोगी कर्मचारी हूं। मैं ई-फिलींग के साथ पंजीकृत हूं और 20080 9 से टैक्स रिटर्न जमा कर रहा हूं। मेरे पास विदेशी मुद्रा व्यापार पर एक काल्पनिक प्रश्न है। अगर मुझे लगता है कि आर 3 00 000 को वर्ष 20122013 के कर वर्ष में लगता है और मैंने जो राशि जमा की थी, उस बारे में आर 50000 के बारे में फंड को फंड किया गया था, तो मेरा कर क्या होगा या कम से कम क्या कराधान पर प्रतिशत क्या होगा और उस पर कौन सी राशि होगी बंद किया गया nett या कुल मेरा दूसरा प्रश्न पहले से है अगर अगले कर वर्ष में मैं अपने विदेशी मुद्रा खाते में कोई भी अधिक जमा नहीं करता है, तो इसके बजाय पिछले कर वर्ष से किए गए धन लाभों का उपयोग करके एक और आर 300 000 का मुनाफा कमाने के लिए, मेरी रुचि क्या होगी और किस राशि के हिसाब से गणना की जाएगी टैक्सटिम के खिलाफ कहते हैं: 10 अगस्त 2012 17:22 आप विदेशी मुद्रा व्यापार कर रहे हैं और सिर्फ कुछ वर्षों के लिए इसे पकड़ नहीं है, तो आप बनाया लाभ पर कर लगाया जाएगा। जिस दर पर लाभ होता है वह आपकी बाकी आय पर आधारित होता है। लाभ आपकी दूसरी आय में जोड़ा जाता है और फिर कर तालिकाओं के विरुद्ध आवेदन किया जाता है ताकि आपकी कर देय हो। याद रखें कि आप केवल व्यापार से आय पर कर का भुगतान करेंगे, न कि धन से, जो खाते में ब्याज कमाई में बैठता है। यह ब्याज कर के अधीन होगा, लेकिन केवल अगर यह प्रति वर्ष R22 800 से अधिक है। अपने दूसरे प्रश्न के जवाब में - यदि आप ऐसा कर रहे हैं, तो आपके व्यापार को ट्रेडिंग स्टॉक के समान देखा जा सकता है, इस मामले में आयकर अधिनियम के लिए विशिष्ट नियम हैं। मूल रूप से आपका उद्घाटन और समापन शेष प्रत्येक वर्ष अपने वास्तविक लाभ की गणना में ध्यान में रखा जाएगा। यदि यह एक सीधा लाभ है, तो आप फिर से उपयोग कर रहे हैं, फिर भी जो भी नया लाभ आप बनाते हैं वह आपके हाथों में कर योग्य के रूप में देखा जाएगा और आपकी कर योग्य आय को निर्धारित करने के लिए आपकी दूसरी आय में जोड़ा जाएगा, या तो जिस तरह से व्यापारी आपको एक आय भेज रहा है वास्तविक व्यापार पर अर्जित लाभ और आपके खाते में शेष राशि पर अर्जित ब्याज का ब्योरा कर विवरण। यह तब आपकी वेतनभोगी आय में जोड़ा जाएगा और देय कर की गणना कर सारणी के आधार पर की जाएगी। जॉयज़ा का कहना है: 10 अगस्त 2012 को 18:59 शीघ्र उत्तर के लिए धन्यवाद। तो, मेरे एफ़िलिंग चार्ट पर, मुझे लाभ का उल्लेख करना होगा, यदि मेरा ईफोने ट्रेडिंग ट्रेडिंग स्टॉक जैसा है तो मुद्रा कारोबार में डॉलर है और मैंने किसी भी राशि को अपने बैंक खाते में अभी तक हस्तांतरित नहीं किया है (जो लाभ है), मैं मुनाफे के साथ व्यापार करना जारी रखता हूं तो क्या कर केवल तभी लागू होगा जब मैं इसे किसी बैंक खाते में ट्रांसफर कर दूंगा। यह कोई भी ब्याज नहीं है, जो कि यह विदेशी मुद्रा खाते में रहता है। (बस वैसे, यह एक ऑनलाइन खाता है, और मैं अपने खाली समय में एक निष्पक्षता के रूप में खुद को व्यापार करता हूं)। टैक्सटिम का कहना है: 10 अगस्त 2012 20:46 एसएआरएस को इस प्रकार की आय कमाई गतिविधि की निगरानी में कठिनाई हुई है। आपके टैक्स रिटर्न पर आपको स्थानीय बिजनेस सेक्शन को पूरा करना और अपनी आय में डाल देना होगा - आप प्राप्त की गई कुल राशि के लिए सकल आय अर्जित करेंगे और फिर आपके द्वारा वास्तव में शुरूआत के लिए बिक्री की लागत। आदर्श रूप से आपको एक चल स्प्रेडशीट रखना चाहिए ताकि आप वास्तव में गणना कर सकें कि समग्र प्रभाव क्या था, लेकिन सकल आय की राशि के रूप में आपके पास विक्रय की लागत और साल के अंत की शेष राशि के रूप में योगदान दिया जाएगा। याद रखें कि आप इस आय को कमाने के लिए संबंधित किसी भी अन्य खर्च को घटा सकते हैं, लेकिन ये खर्च आय से संबंधित होना चाहिए और निजी प्रकृति का नहीं होना चाहिए। आप उन रिटर्न के अगले पेज में शामिल होंगे डॉलर की राशि को वर्ष के लिए सार्स औसत दर में अनुवादित करने की आवश्यकता होगी, जिसे आप अपनी वेबसाइट पर पा सकते हैं - sars. gov. zahome. asppid54666 दक्षिण अफ्रीका के कर निवासियों को उनकी दुनिया भर में आय पर कर का भुगतान करना चाहेगा चाहे उनकी स्थानीय खाते या नहीं तो आप अर्जित आय पर कर के लिए उत्तरदायी होंगे, भले ही वह डॉलर में हों टैक्स डेडलाइन रिमाइंडर्स, न्यूज और टिप्स प्राप्त करें आपको टैक्स टिप्स और अपडेट्स के साथ फाइल करने की ज़रूरत होती है

Comments